रूख लगाओ, रुख बचाओ, धीयां पुतां लई वातावरण सजाओ- औजला

0
102

सांसद गुरजीत सिंह औजला ने गांव मूधल में लगाए पौधे और की वातावरण बचाने की अपील

लोगों से मुलाकात कर की मौके पर मुश्किलें हल

अमृतसर। सांसद गुरजीत सिंह औजला ने आज गांव मूधल में पौधे लगाए और लोगों से भी पौधे लगाने और पेड़ बचाने की अपील की। उनके साथ इस दौरान इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन दिनेश बसी भी मौजूद थे। इससे पहले सुबह सांसद औजला ने अपने दफ्तर में लोगों से मुलाकात की और मौके पर उनकी समस्याओं का निवारण किया।

सांसद गुरजीत सिंह औजला ने आज गांव मूधल के सरकारी स्कूल में पौधे लगाए वहीं इससे पहले कल राम तीर्थ रोड स्थित गांव माहल राम तीर्थ रोड पर गुरुद्वारा बाबा दर्शन सिंह जी कुल्ली वालियां की सहायता से पौधे लगाए थे। इस अवसर पर लोगों से अपील करते हुए सांसद गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि उन्होंने पिछले साल भी इस गांव में पौधे लगाए थे जो कि अब काफी हरे भरे हो गए हैं जिन्हें देखकर बेहद खुशी महसूस हो रही है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि हर इंसान कम से कम एक पेड़ अवश्य लगाए क्योंकि पेड़ लगाना बहुत मेहनत का काम नहीं है लेकिन इससे जो फायदा मिलता है वो अनमोल है। उन्होंने कहा कि एक बार पौधा लगाने के बाद से ही इससे आक्सीजन मिलनी शुरु हो जाती है फिर धीरे धीरे बढ़ता हुआ पेड़ न केवल मनुष्यों को बल्कि पशु पक्षियों के जीवन के लिए भी जरुरी है। सांसद औजला ने कहा कि इस समय पेड़ लगाने के साथ साथ लगे हुए पेड़ों को बचाना भी बेहद जरुरी है।

कहीं भी कोई पेड़ काटता है या फिर आग लगाता है तो फिर कानूनी कार्यवाई अवश्य की जाएगी और उसे माफ नहीं किया जाएगा। सांसद औजला ने कहा कि अगर आज पेड़ बचा लिए तो इसका अर्थ है कि कि बेटे बेटियों को बचा लिया है इसीलिए पेड़ अवश्य लगाएं। उन्होंने कहा कि इस काम के लिए वो हमेशा सहयोग के लिए मौजूद है और अगर किसी को पौधे चाहिए तो वो उनके दफ्तर से ले सकते हैं। उनकी कोशिश है कि हर गली मोहल्ले में पेड़ लगें और अपना शहर हरा भरा हो जाए।

इससे पहले सांसद गुरजीत सिंह औजला ने अपने दफ्तर में सुबह आम लोगों से मुलाकात की। उन्होंने लोगों की मुश्किलों को सुना और अधिकारियों से बात करके मौके पर ही उसे हल किया। उन्होंने लोगों से कहा कि वो हमेशा उनकी सेवा के लिए मौजूद हैं और अगर वो बाहर होते हैं तो उनका स्टाफ लोगों की मुश्किलों को सुनता है। इस अवसर पर सरपंच श्री सुखराज सिंह रंधावा, प्रिंसिपल अरविंदर सिंह,  सतनाम सिंह, इकबाल सिंह, जतिंदर सिंह,  प्रीतपाल सिंह शाह,  हरिंदर सिंह,  जगतार सिंह बाबा निक्का,  सुरजीत सिंह,  बलदेव सिंह शाह,  शमशेर सिंह शाह,  मंजीत सिंह, अध्यक्ष, सुखविंदर सिंह हरदेव सिंह, गुलजार सिंह और अन्य सहयोगी उपस्थित थे।