जपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान के लिए दबाव बना रही हैं समाजवादी पार्टी

0
103

दिनांकः14.02.2022
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री नरेश उत्तम पटेल ने मुख्य चुनाव आयुक्त, भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली को पत्र लिखकर लखनऊ आई. जी. रेन्ज पुलिस के पद पर कार्यरत श्रीमती लक्ष्मी सिंह को जनपद से बाहर स्थानान्तरित कराने की पुनः मांग उठाई है।
श्री नरेश उत्तम पटेल ने लिखा है कि लखनऊ जनपद की 170-सरोजिनीनगर विधान सभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी श्री राजेश्वर सिंह पूर्व ई.डी. अधिकारी की पत्नी श्रीमती लक्ष्मी सिंह लखनऊ आई.जी. रेन्ज पुलिस के पद पर कार्यरत हैं, तथा अपने पति श्री राजेश्वर सिंह भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान के लिए दबाव बना रही हैं, जिससे चुनाव प्रभावित हो रहा है। श्रीमती लक्ष्मी सिंह को स्थानान्तरित कराने के लिए दिनांक 07.02.2022 को शिकायत तथा दिनांक 11.02.2022 को शिकायत का रिमाइण्डर पत्र दिया गया है, जिस पर अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है जिससे चुनाव की निष्पक्षता पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है।Electricity free also promise for diesel petrol in Uttar Pradesh By Akhilesh  Yadav | अखिलेश यादव का चुनावी वादा, यूपी में मुफ्त म‍िलेगा खाद-डीजल-पेट्रोल  और बिजली | Hindi News, देश
श्री पटेल ने कहा कि पश्चिम बंगाल विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2021 के पत्र संख्या 464/WB-1A/।2021 दिनांक 17 मार्च 2021 का सन्दर्भ ग्रहण करें जिसमें पत्नी के प्रत्याशी बनने पर उसके पति आई.पी.एस., एस.पी. हावड़ा को स्थानान्तरित किया गया था।
समाजवादी पार्टी ने मांग की है कि चुनाव में पारदर्शिता एवं निष्पक्षता के लिए पश्चिम बंगाल विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2021 के उपरोक्त सन्दर्भ के आधार पर तत्काल प्रभाव से लखनऊ आई.जी. रेन्ज पुलिस के पद पर कार्यरत श्रीमती लक्ष्मी सिंह को स्थानान्तरित कराया जाय, जिससे कि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव सम्पन्न हो सके।
(राजेन्द्र चौधरी)
मुख्य प्रवक्ता