चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने मुख्यमंत्री को अंतरिम लाभांश का 3.20 करोड़ रुपए का चैक सौंपा

0
449
मुख्यमंत्री ने हवाई अड्डे की प्रगति का लिया जायज़ा, विकास के लिए पूर्ण सहयोग का दिया भरोसा  चंडीगढ़, 13 जुलाईः
चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (सी.आई.ए.एल.) ने आज एयरपोर्ट प्रोजैक्ट में राज्य के 24.5 प्रतिशत हिस्से के विरुद्ध पहले अंतरिम लाभांश के रूप में 3.20 करोड़ रुपए का चैक मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को सौंपा।
यह चैक सी.आई.ए.एल. के सी.ई.ओ. ने मुख्यमंत्री को सौंपा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार और सी.आई.ए.एल. के सीनियर अधिकारियों के साथ हवाई अड्डे के विकास की प्रगति का जायज़ा लिया।हवाई सफर से लोग कर रहे परहेज, Chandigarh Airport पूरी तरह बंद चंडीगढ़  इंटरनेशनल एयरपोर्ट के
एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार इस हवाई अड्डे के विकास को सहयोग देने के लिए पूर्ण तौर पर वचनबद्ध है जिसने ट्राई-सिटी और मोहाली ज़िले में इसके साथ लगते इलाकों के सर्वपक्षीय विकास और उन्नति के लिए बड़ा वादा किया है।
सी.आई.ए.एल. के सी.ई.ओ. ने मुख्यमंत्री को मौजूदा समय में कार्यशील 25 उड़ानों बारे भी अवगत करवाया जो 16 गंतव्यों को चण्डीगढ़ के साथ जोड़तीं हैं।
मुख्यमंत्री ने नये पैसेंजर बोर्डिंग ब्रिज, 14 पार्किंग बे के साथ नया एप्रन और इनलाईन बैगेज सिस्टम के कार्यशील होने पर संतुष्टि ज़ाहिर की। मुख्यमंत्री ने इस बात पर ख़ुशी ज़ाहिर की कि पैरिशएबल कार्गो सैंटर वाला इंटेग्रेटिड कार्गो कंपलैक्स मुकम्मल होने वाला है जो अगस्त तक कार्यशील हो जायेगा जिससे इस क्षेत्र से नाशवान और ग़ैर-नाशवान वस्तुओं के निर्याता को बढ़ावा मिलेगा।
सी.ई.ओ. ने खुलासा किया कि रक्षा मंत्रालय की तरफ से मामूली कामों को निपटाने के बाद सर्दियों की शुरुआत से पहले सी.ए.टी. II आई.एल.एस. सुविधा कार्यशील हो जायेगी। उन्होंने आगे बताया कि दक्षिणी टैक्सी ट्रैक का निर्माण पूरा हो चुका है और ज़रूरी सुरक्षा स्वीकृतियां मिलने के तुरंत बाद जल्द कार्यशील होगा। इससे जहाजों का चालू समय घटेगा।
इस मौके पर वित्त मंत्री मनप्रीत बादल, प्रमुख सचिव नागरिक उड्डयन तेजवीर सिंह और डायरैक्टर नागरिक उड्डयन गिरीश दयालन भी उपस्थित थे।