Site icon Live Bharat

1001 पीड़ित परिवारों के लिए एक महीने के राशन के लिए भेजे 30 हजार 30 पाउंड

पाकिस्तान में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए डॉ. ओबेरॉय

मदद के लिए पूर्व राज्यपाल चौधरी मोहम्मद सरवर ने डॉ ओबेरॉय का धन्यवाद किया

अमृतसर, 31 अगस्त ( ) – धर्मों, जातियों और देशों के बंटवारे को अलग रखकर अपने ‘सरबत का भला’ संकल्प पर पहरा देते हुए दुबई के प्रसिद्ध सिख कारोबारी और सरबत का भला चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय ने अब  भयानक बाढ़ से जूझ रहे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 30 हजार 30 पाउंड की बड़ी राशि भेजी है।

इस संबंध में जानकारी सांझी करते हुए ट्रस्ट के प्रमुख डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय ने कहा कि पाकिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में आई भीषण बाढ़ से जान-माल का भारी नुकसान हुआ है, जिससे लाखों लोग बेघर हो गए हैं और उनके लिए दो वक्त का खाना भी मुश्किल हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस स्थिति को देखते हुए पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के पूर्व गवर्नर और सरवर फाउंडेशन के अध्यक्ष चौधरी मुहम्मद सरवर ने उनसे संपर्क किया और बाढ़ पीड़ितों की मदद करने की अपील की, जिस पर सरबत का भला चैरिटेबल ट्रस्ट ने तत्काल कार्रवाई की और बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए बाढ़ के दौरान सेवा कार्य करने वाले सरवर फाउंडेशन लाहौर को 30 हजार 30 पाउंड (पाकिस्तान की मुद्रा के अनुसार लगभग 80 लाख रुपये) भेजे गए हैं। जिस से 1001 पीड़ित परिवारों को एक माह की राशन किट प्रदान की जाएगी।

   डॉ. ओबेरॉय ने यह भी कहा कि उन्होंने गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के लंगर के लिए 4 अल्ट्रा-मॉडर्न मशीनें, जिनमें आटा गुनने, पैटी बनाने, रोटी बनाने और डिशवाशर शामिल हैं, ख़रीदकर दुबई में रखी हुई हैं। उन्होंने कहा कि उक्त मशीनें जो कोविड लॉकडाउन के कारण पाकिस्तान नहीं पहुंच सकीं, उन्हें शीघ्र ही वहां भेजा जाएगा।
सरवर फाउंडेशन के संस्थापक और पूर्व राज्यपाल चौधरी मोहम्मद सरवर ने इस बड़ी मदद के लिए डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय का विशेष धन्यवाद किया और कहा कि इस कठिन समय में उनकी मदद से न केवल बाढ़ पीड़ितों को राहत मिलेगी, बल्कि दोनों देशों के रिश्ते भी मधुर होंगे।
Exit mobile version