Site icon Live Bharat

शिक्षा मंत्री मीत हेअर द्वारा एस.ए.एस. नगर जिले के विभिन्न स्कूलों का दौरा

चंडीगढ़, 5 मईः
शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेअर द्वारा आज एस.ए.एस. नगर जिले के विभिन्न स्कूलों का दौरा किया गया।
श्री मीत हेअर ने कहा कि शिक्षा क्षेत्र राज्य सरकार का प्राथमिक विषय है और राज्य की स्कूली शिक्षा को ज़मीनी स्तर पर मज़बूत करने के लिए जमीनी स्तर पर फीडबैक लेने के लिए स्कूलों के दौरे किये जा रहे हैं जहाँ बुनियादी ढांचा देखने के साथ-साथ अध्यापकों और विद्यार्थियों के विचार सुने जा रहे हैं। इसी कड़ी के अंतर्गत आज एस.ए.एस. नगर जिले के तीन स्कूलों के दौरे किये गए हैं।
शिक्षा मंत्री ने सबसे पहला खरड़ ब्लॉक के सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल निआं शहर बडाला का दौरा किया गया। श्री मीत हेअर ने सभी क्लासों में विचरते हुये बच्चों के साथ निजी तौर पर बातचीत करते हुये पढ़ाई सम्बन्धी और जीवन संबंधी बातचीत की। उन्होंने स्टाफ के साथ भी विचार-विमर्श किया।
इसके उपरांत शिक्षा मंत्री ने डेराबस्सी हलके के विधायक श्री कुलजीत सिंह रंधावा के साथ सरकारी प्राईमरी स्कूल खेड़ी जाटां का दौरा किया जहाँ विशेष तौर पर उन्होंने प्री प्राईमरी और आंगणवाड़ी के बच्चों के साथ बैठकर बातचीत की। शिक्षा मंत्री साहिब ने पुराने क्लास रूम को भी ध्यान से देखा और बच्चों को परोसा जाने वाला मिड डे मील का भोजन भी चैक किया।
श्री मीत हेअर ने खरड़ ब्लॉक के सरकारी हाई स्कूल रसन हेड़ी का दौरा भी किया। शिक्षा मंत्री द्वारा स्कूल स्टाफ और विद्यार्थियों के साथ बातचीत की गई। उनके द्वारा पूरे स्कूल, इमारत और क्लास रूमज़ का दौरा किया गया।
Exit mobile version