रवि मोहन कपूर ने पेडा के सीनियर वाइस चेयरमैन के तौर पर पद संभाला

0
107

चंडीगढ़, 10 दिसम्बर
कैबिनेट मंत्री डा. राज कुमार वेरका के नेतृत्व अधीन श्री रवि मोहन कपूर ने नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोत मंत्रालय के अधीन चल रही पंजाब ऊर्जा विकास एजेंसी (पेडा) के सीनियर वाइस चेयरमैन के तौर पर पद संभाला।
पेडा के प्रवक्ता के अनुसार श्री रवि मोहन कपूर ने आज यह पद पेडा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री नवजोत पाल सिंह रंधावा, पेडा के डायरैक्टर श्री एम.पी. सिंह और डा. वेरका के ओ.एस.डी. श्री अमन शर्मा की मौजुदगी में संभाला।
श्री रवि मोहन कपूर के पास संगठनात्मक और वित्तीय प्रबंधन के क्षेत्र में व्यापक अनुभव है। वह 1980 से इंडियन नेशनल कांग्रेस (आईएनसी) के साथ जुड़े हुए हैं। श्री रवि मोहन कपूर कई मोर्चों पर कांग्रेस पार्टी से सम्बन्धित गतिविधियों में सक्रियता से शामिल हुए। वह विभिन्न एन.जी.ओज़ के साथ भी जुड़े हुए हैं जो कि पिछड़े लोगों के विकास के लिए काम करते हैं और समाज में वातावरण अनुकूल प्रोजेक्टों पर काम कर रहे हैं। वह समाज की बेहतरी और उत्थान के लिए काम करने वाली विचारधारा और सिद्धांतों से जुड़े हुए हैं। पेडा के सीनियर वाइस चेयरमैन के तौर पर पद संभालने के उपरांत, उन्होंने पंजाब में ऊर्जा के ग़ैर-रिवायती हरित स्रोतों के विकास और प्रसार के लिए अथक काम करने का प्रण लिया।