मुख्यमंत्री चन्नी ने जि़ला परिषद् सदस्यों, पंचायत समिति सदस्यों और सरपंचों के साथ की मीटिंग

0
92
संयुक्त किसान मोर्चा के प्रयासों के स्वरूप कृषि कानून रद्द हुए
मोरिंडा, 11 दिसंबर:
मुख्यमंत्री पंजाब स. चरणजीत सिंह चन्नी ने आज अपने आवास गाँव ढोलण माजरा में ब्लॉक चमकौर साहिब के जि़ला परिषद् सदस्यों, पंचायत समिति सदस्यों, सरपंचों, पंचों और काऊंसलरों के साथ बैठक की।
इस बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा गाँवों के विकास के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी, जिसके लिए वह पंचायतों को प्रत्यक्ष रूप से मिल रहे हैं और सभी पंचायतों की माँगों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने पंचायतों को कहा कि शुरू किए गए विकास कार्यों को युद्ध स्तर पर मुकम्मल किया जाए, जिससे अगले पड़ाव के अन्य कार्य भी जल्द शुरू किए जा सकें।सी.एम. चन्नी ने गांव के विकास को लेकर की मीटिंग, कही ये बात - cm channi  held a meeting regarding the development of the village said this
उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा लगाया गया मोर्चा सफल हो गया है, पंजाब के लोगों ने, किसानों ने, पंजाब सरकार ने, हर तरह का योगदान इस मोर्चे में दिया है। किसान मोर्चा ख़त्म कर घर वापस आ रहे हैं। पंजाब सरकार द्वारा किसानों के स्वागत के लिए जगह-जगह पर स्वागत द्वार लगाकर किसानों का स्वागत किया जा रहा है।
उन्होंने यह भी कहा कि किसान संगठनों द्वारा उठाई गई 18 माँगों में से ज़्यादातर माँगों को स्वीकृत कर लिया गया है, जिस सम्बन्धी नोटीफिकेशन जारी किए जा रहे हैं।
उन्होंने आगे कहा कि पंजाब सरकार किसानों का सारा कजऱ् माफ करना चाहती है और दो लाख तक का कजऱ् माफ कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मेरी ओर से प्रधानमंत्री को एक चि_ी भी लिखी गई है जिसमें किसानों से जो कर वसूला जाता है उसमें केंद्र सरकार को भी हिस्सा जाता है। इसलिए केंद्र सरकार, पंजाब सरकार के साथ एक निति बनाए, जिसके अंतर्गत किसानों को कजऱ्े से मुक्त किया जा सके।
मुख्यमंत्री पंजाब जी द्वारा किसान मोर्चे के अधिकारियों को बधाई दी गई और धन्यवाद भी किया गया। उन्होंने कहा पंजाब सरकार गरीब लोगों के आर्थिक स्तर को ऊँचा उठाने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसके लिए अन्य ठोस कदम उठाए जा रहे हैं।