कहा, अकाली-बसपा की सरकार बनते ही कैप्टन अमरेंद्र सिंह को पंजाब का ‘मुख्य शैफ’ नियुक्त किया जाएगा 

0
324
*कांग्रेस व भाजपा पंजाब के ज़िलों के नामों पर ‘लव लेटर’ की राजनीति बंद करके नोटिफिकेशन जारी करेंः जसवीर सिंह गढ़ी*
बसपा प्रधान जसवीर सिंह गढ़ी के नेतृत्व में फगवाड़ा में हुई वर्करों की मीटिंग में मुख्यातिथी के तौर पर पहुंचे पंजाब के इंचार्ज रणधीर सिंह बेनीवाल
– फगवाड़ा का नाम विश्व स्तर पर रोशन किया जाएगाः गढ़ी
*फगवाड़ा, 9 सितंबरः* 
पंजाब के कुछ शहरों को जिला बनाने के नाम पर कांग्रेस व भाजपा के नेताओं द्वारा की जा रही ‘लव लेटर’ की राजनीति दोनों पार्टियों के नेताओं के द्वारा सिर्फ लोगों को गुमराह करने के अलावा और कुछ भी नहीं है क्योंकि खुद की सरकार होते हुए भी कांग्रेसी जिला बनाने की सिर्फ मांग ही कर रहे हैं, जिससे समझा जा सकता है कि कांग्रेस व कांग्रेसियों की नियत कितनी साफ है। साथ ही भाजपा के जो नेता अब पत्र लिखकर फगवाड़ा को जिला बनाने की मांग कर रहे हैं, वह खुद पंजाब  सरकार का हिस्सा रहे हैं और इन नेताओं ने उस वक्त फगवाड़ा को जिला क्यों नहीं बनाया ? यह भी एक बड़ा सवाल है। इन सारी बातों से स्पष्ट होता है कि यह नेता लोगों को सिर्फ गुमराह कर रहे हैं और इसके अलावा कुछ नहीं कर रहे। यह विचार बहुजन समाज पार्टी पंजाब के प्रधान जसवीर सिंह गढ़ी ने वीरवार को फगवाड़ा में व्यक्त किए। वह फगवाड़ा में बहुजन समाज पार्टी के वर्करों की बैठक के दौरान उपस्थित अपार जनसमूह को संबोधित कर रहे थे, जहां बसपा पंजाब के इंचार्ज रणधीर सिंह बेनीवाल मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे हुए थे।
यहां यह बताना बनता है कि कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा की ओर से बीते दिनों बटाला को जिला बनाने के लिए मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह को एक पत्र भेजा गया था जबकि कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा की ओर से यह कहा गया कि उन्होंने यह बटाला को जिला बनाने के लिए अगस्त महीने में ही मुख्यमंत्री पंजाब को पत्र भेजा हुआ है। उधर, केंद्रीय राज्यमंत्री सोमप्रकाश ने भी बुधवार को मुख्यमंत्री पंजाब को एक पत्र लिखकर फगवाड़ा को जिला बनाने की मांग की थी जिस पर बसपा पंजाब के प्रधान जसवीर सिंह गढ़ी ने कांग्रेस और भाजपा के नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए इसे ‘लव लेटर’ की सियासत बताते हुए खूब शब्दी हमले बोले हैं।
बसपा प्रधान जसवीर सिंह  गढ़ी ने कहा कि पंजाब के लोगों के साथ कांग्रेसियों ने झूठे वादे किए और कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान पंजाब के लोगों को बड़े-बड़े सपने दिखाए लेकिन पूरा एक भी नहीं किया और अब कैप्टन साहब ‘कुकिंग डिप्लोमेसी’ करते हुए ड्रामेबाजी कर रहे हैं जबकि लोगों को पता लग चुका है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खिलाड़ियों के लिए कुछ बनाया या नहीं इस बात का तो किसी को भी नहीं पता लेकिन कैप्टन ने पंजाब के लोगों को मूर्ख जरूर बनाया है और सारा पंजाब इस बात का गवाह बना बैठा है। उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि थोड़ा ही समय रह गया है और पंजाब के लोग अकाली बसपा की सरकार पंजाब में बनाने जा रहे हैं और वह  गठबंधन की सहयोगी पार्टी के प्रधान होने के नाते यह ऐलान करते हैं कि पंजाब में अकाली बसपा गठबंधन की सरकार बनते ही कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब का ‘मुख्य शैफ’ (खानसामा) नियुक्त करते हुए नियुक्ति पत्र भी पहल के आधार पर दिया जाएगा और इस बात को प्रमाण की जरूरत नहीं कि बसपा अपने किए वायदों से कभी भी पीछे नहीं हटती। इस दौरान प्रधान जसवीर सिंह गढ़ी के अलावा बसपा पंजाब के इंचार्ज रणधीर सिंह बेनीवाल ने भी वर्करों को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब में सुशासन की जरूरत है और यह सुशासन सिर्फ अकाली बसपा की सरकार ही दे सकती है।
उन्होंने सभी बसपा वर्करों को दिन-रात एक करके मेहनत करने के लिए प्रेरित करते हुए अकाली बसपा प्रत्याशियों की जीत को यकीनी बनाने के लिए कहा है। इस दौरान आए हुए अतिथियों का स्थानीय नेताओं द्वारा विशेष सम्मान भी किया गया है। इस दौरान मक्खन टिब्बी, अशोक सरपंच, चरणजीत चक हकीम, प्रवीण बंगा, अमरजीत खुत्तण, निर्मल सिंह मलकपुर, भावना मलकपुर, सुरजीत सिंह रिहाना जट्टा, हरभजन नंगल सरपंच, गुरमीत सुन्नड़ा, अशोक रामपुरा, लेखराज सरपंच कांशीनगर, मेजर सिंह, अमरजीत पंडवा, नरेंद्र पंडवा, जोगिंदर खलवाड़ा, राजेंद्र खोथड़ां, नीलम सहजल, मनजीत कौर कोटरानी के अलावा बड़ी संख्या में वर्कर उपस्थित रहे।