आर.टी.ए. कार्यालयों में लोगों को परेशानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी: लालजीत सिंह भुल्लर

0
48
परिवहन मंत्री द्वारा प्रमुख सचिव को ऐसे अधिकारियों व कर्मचारियों के विरुद्ध सख़्त कार्यवाही अमल में लाने के आदेश

स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर को आर.टी.ए. कार्यालयों की निरंतर औचक निरीक्षण की हिदायत

चंडीगढ़, 16 फरवरी:

पंजाब के परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने कुछ आर.टी.ए. कार्यालयों में लोगों को परेशानी की शिकायतों का गंभीर नोटिस लेते हुए ऐसे कर्मचारियों को ऐसी हरकतों से बाज़ आने की हिदायत की है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार लोगों को निर्विघ्न, परेशानी मुक्त और पारदर्शी ढंग से सरकारी सेवाएं मुहैया करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि यह आम लोगों की सरकार है और लोगों को परेशान करने वाले किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा।

कैबिनेट मंत्री ने विभाग के प्रमुख सचिव श्री विकास गर्ग को निर्देश दिए कि आर.टी.ए. कार्यालयों में काम करवाने के लिए आने वाले लोगों की शिकायतों पर तुरंत विचार किया जाए और दोषी पाए गए कर्मचारियों की पहचान कर उनके विरुद्ध बनती विभागीय कार्यवाही की जाए। इसी तरह स. लालजीत सिंह भुल्लर ने स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर श्री मौनीश कुमार को भी हिदायत की कि वह आर.टी.ए. कार्यालयों का निरंतर औचक निरीक्षण सुनिश्श्चित बनाएं।

कैबिनेट मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने बताया कि उनको कई आर.टी.ए. कार्यालयों में लोगों को परेशान करने की खबरें मिली हैं। उन्होंने ऐसे कर्मचारियों को अपने काम में सुधार लाने के लिए सख़्त फटकार लगाई। परिवहन मंत्री ने कहा कि लोगों को भय और भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देना मान सरकार की मुख्य प्राथमिकता है।

————-